Aam Aadmi Party Accused : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाई कोर्ट में कहा कि वह आम आदमी पार्टी (AAP) को कथित शराब घोटाले में सह आरोपी बनाने जा रही है।

ईडी ने यह बयान दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध करते हुए दिया। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की अदालत में ईडी के वकील जोएब हुसैन ने कहा कि नए चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को सह आरोपी बनाया जाएगा।

ईडी का आरोप है कि वित्त वर्ष 2021-22 की शराब नीति में भ्रष्टाचार हुआ और शराब कारोबारियों को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया गया। ईडी का दावा है कि इस भ्रष्टाचार से आम आदमी पार्टी को भी फायदा मिला और घोटाले की रकम का इस्तेमाल गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार में किया गया।

AAP के खिलाफ पीएमएलए का केस:

अगर ईडी आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाती है, तो यह पहली बार होगा जब किसी राष्ट्रीय दल के खिलाफ पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) का केस दर्ज होगा।

पार्टी की संपत्ति और निशान पर खतरा

जानकारों का मानना है कि आरोपी बनाए जाने से पार्टी की संपत्ति और उसके निशान पर खतरा मंडरा सकता है।

पार्टी के नेता पहले से ही जेल में

पार्टी के मुखिया समेत कई नेता कथित शराब घोटाले में पहले ही जेल जा चुके हैं। अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट से 21 दिन की अंतरिम जमानत मिली है।

ईडी का आरोप और बचाव

ईडी का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने शराब कारोबारियों से रिश्वत ली और इस घोटाले की रकम का फायदा पार्टी को मिला। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार का दावा है कि उनके नेताओं को झूठे केस में फंसाया जा रहा है और भाजपा उनकी पार्टी को खत्म करने की साजिश रच रही है।