Delhi News : गणतंत्र दिवस में पांच दिन बाकी है। ऐसे में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने आज यानी रविवार को एक खास एडवाइजरी जारी की है। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में होने वाले मुख्य समारोह के कारण दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

मंगलवार को मुख्य समारोह के लिए फाइनल रिहर्सल की जाएगी। इसके लिए सोमवार रात दस बजे से मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने बताया कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले मुख्य कार्यक्रम के लिए भी भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। इसके तहत 25 जनवरी की रात दस बजे से 26 जनवरी की दोपहर डेढ़ बजे तक वाहन दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी वाहनों को गुरुग्राम सीमा में ही रोक दिया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से रात में बेरिकेडिंग भी की जाएगी। यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल को भी लगाया है। भारी वाहन ट्रक, हाईवे, डंपर, ट्राला व अन्य वाहन चलाने वाले इस एडवाइजरी के तहत ही अपने वाहन संचालित करें।

गुरुग्राम और दिल्ली के बीच सिरहौल, कापसहेड़ा, आया नगर और डूंडाहेड़ा में बेरिकेडिंग की जाएगी। अगर कोई इस आदेश का उलंघन करेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।