Punjab CM house Front Road Open Order:  आज सुप्रीम कोर्ट में चंडीगढ़ में सेक्टर 2 स्थित पंजाब के मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के बाहर से बंद सड़क को खोलने को लेकर सुनवाई होगी । पंजाब सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। क्योंकि हाईकोर्ट ने एक मई से सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक इस सड़क को खोलने के आदेश दिए हैं।

सड़क खुलने से लोगों को पहुंचेगा फायदा

बता दें यह रोड कई सालों से बंद हैं। इस सड़क के खुलने से पंजाब के नयागांव, करोरां, टांडा, टांडी, मसौल, काने का वाड़ा, नाड्डा, पड़च्छ, गुड़ा, भगिंडी, कसौली, जयंती माजरी के लोगों को चंडीगढ़ जाने में राहत मिलेगी।

साथ ही इसका फयदा हाईकोर्ट, रॉक गार्डन, सुखना लेक, वर्ड पार्क और आईटी पार्क में जाने वाले लोगों को मिलेगा। इस सड़क के खुलने से जाम की दिक्कत कम हो जाएगी, खासकर सुबह और शाम डयूटी और आफिस के समय लोगों को राहत मिलेगी।

हाईकोर्ट ने कही ये बात

हाईकोर्ट ने बताया है कि जब हरियाणा सीएम के घर के बाहर सड़क पर यातायात चल सकता है, तो पंजाब के मुख्यमंत्री के घर के बाहर से यातायात क्यों बंद किया गया है। इस पर अदालत की तरफ से खुद ही संज्ञान लिया गया था।

इस वजह से है बंद

बता दें यह सड़क 1995 में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के बाद से बंद की गई थी। उस समय दलील दी गई थी कि जिस तरह से बेअंत सिंह की हत्या की गई है,

इसी तरह से आगे आने वाले समय में किसी भी मुख्यमंत्री की हत्या की जा सकती है। बता दें कि 31 अगस्त 1995 को एक बम ब्लास्ट के जरिए पंजाब सिविल सेक्रेटेरिएट के अंदर बम ब्लास्ट कर उनकी हत्या कर दी गई थी।