Delhi CM Policy Case: आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आज 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। केंद्रीय एजेंसी ने CM की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसपर राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुहर लगाई।

कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान CM ने कहा, “पीएम जो कर रहे हैं, ठीक नहीं कर रहे हैं”। केजरीवाल को तिहाड़ जेल में किस नंबर जेल में रखा जाएगा, इसको लेकर मीटिंग चल रही है। तिहाड़ जेल में टोटल 9 जेल हैं और करीब 12 हजार कैदी हैं।

नहीं बता रहे आईफोन का पासवर्ड

केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह गोलमोल जवाब दे रहे हैं और अपने आईफोन का पासवर्ड भी नहीं दे रहे हैं, जिससे आगे जांच बढ़ाई जा सके।

21 मार्च को किया था गिरफ्तार

रिमांड सीमा समाप्त होने पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम सोमवार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया। अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी।

इससे पहले कम केजरीवाल को ED द्वारा 21 मार्च को गिरफ्तार किए गया था, जिसके बाद उनको 22 मार्च को कोर्ट में पेश किया था और कोर्ट ने केजरीवाल को छह दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था।

जानें मामला

ईडी का आरोप है कि CM केजरीवाल ने दक्षिण समूह के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी और उक्त धनराशि का इस्तेमाल गोवा व पंजाब विधानसभा में खर्च किया गया था।

ईडी की गिरफ्तारी व ईडी कस्टडी को केजरीवाल ने हाई कोर्ट में चुनौती है और मामले पर तीन अप्रैल को सुनवाई होनी है। बता दें कि इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।